AKTU Result 2021 UPTU BTech BPharma Odd-Even Result 1st 3rd 5th 7th Odd Semester Results

AKTU Result 2021 Released Date

AKTU Result 2021 दिनांक UPTU BTech BPharma 1st/3rd/7th Odd Semster के परिणाम जल्द ही जून में aktu.ac.in पर घोषित किए जाएंगे। AKTU Result 2021 डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय(APJ Abdul Kalam Technical University) (AKTU) UG PG परीक्षा परिणाम B.Tech B.Arch MBA MCA B.Pharma BHMCT M.Tech और Ph.D प्रथम / 2 / 3 / 4 / 5 वीं / 6 वीं सेमेस्टर परीक्षा परिणाम 2021 उत्तर प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय ( UPTU) परीक्षा परिणाम 2021 AKTU odd-even Semster परीक्षा परिणाम 2020 – 2021

जो छात्र UPTU Carry Over Result 2021, रेगुलर रिजल्ट 1, 2, 3, 4, Final Year की खोज कर रहे हैं, उन्हें उन्हें ऑनलाइन ERP.aktu.ac.in one view AKTU परीक्षा परिणाम देखने की जरूरत है। विभिन्न UG PG बैचों और सेमेस्टर के लिए, छात्रों को विभिन्न तिथियों के Results की जांच करनी होगी। ऐसे पाठ्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला है जो APJ Abdul Kalam Technical University परिणाम result.ietluckknow.ac.in पर प्रदान करता है।

Click Here For More 5 Tips for Java beginners to level-up their programming skills

आने वाले हफ्तों में, आप पोर्टल पर आधिकारिक तौर पर घोषित AKTU नियमित Exam Result 2021 देख पाएंगे। साथ ही आप aktu.ac.in Result 2021 Odd-Even भी पोर्टल पर देख सकते हैं। UPTU Result 2021 BTech BArch Odd Semester की तारीखों के बारे में अधिक जानने के लिए erp aktu.ac.in पर आपको यहां पूरा Post पढ़ने की जरूरत है।

About Dr. A.P.J. Abdul Kalam Technical University:-

Dr. A.P.J. Abdul Kalam Technical University (AKTU), पूर्व में (UPTU), लखनऊ, उत्तर प्रदेश में एक सार्वजनिक collegiate विश्वविद्यालय है। यह 8 मई 2000 को उत्तर प्रदेश सरकार के माध्यम से उत्तर प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय के रूप में स्थापित किया गया था। यह एक संबद्ध विश्वविद्यालय है, जिसमें लगभग 800 कॉलेज संबद्ध हैं। विश्वविद्यालय पहले IIT Lucknow परिसर में था। अब यह लखनऊ के जानकीपुरम में अपने नए उद्घाटन परिसर में है।

About AKTU Exam Result 2021:-

Dr. A.P.J. Abdul Kalam Technical University (AKTU) ने B.Tech के लिए ऑड सेमेस्टर परीक्षा आयोजित की है। एमबीए, एमसीए, बी.फार्मा पाठ्यक्रम। परीक्षा दिसंबर में और प्रैक्टिकल जनवरी महीने में आयोजित की गई थी। और सम सेमेस्टर (II, IV, VI, VIII) परीक्षा मई-जून के महीने में आयोजित की जाती है। छात्र पहली, तीसरी, पांचवीं और आठवीं सेमेस्टर परीक्षा दिसंबर के लिए उपस्थित हुए। सभी 1, 2, 3, 4 वें वर्ष के छात्र अपने परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं। UPTU अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर odd/even सेमेस्टर परीक्षा के परिणाम घोषित करेगा।

Go Here – Difference between C and Java

AKTU Result 2021

हमेशा की तरह, अधिकारी AKTU Odd Sem परिणाम की तारीखों की घोषणा पहले नहीं करेंगे। वे सीधे AKTU Result 2021 नियमित परीक्षा की घोषणा करेंगे। रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर की मदद से छात्र अपने-अपने रिजल्ट को सामने ला सकेंगे। AKTU BTech BPharma odd semster result 2021 भी घोषित होने जा रहा है। जो छात्र पहली ३ वीं ५ वीं ७ वीं सेमेस्टर में पढ़ रहे हैं, उन्हें नियमित रूप से पोर्टल की जांच करने की आवश्यकता है, कि UPTU के Result कब और कैसे ERP लॉगिन की घोषणा की जाएगी।

यहां कुछ Point दिए गए हैं जिन पर आपको ध्यान देने की आवश्यकता है। Dr. A.P.J. Abdul Kalam Technical University (AKTU), UP, Lucknow Main, Carrt Over, और Odd और Even Semester की Special back paper परीक्षा मार्च महीने में आयोजित की जाती है। इसलिए लंबे समय में AKTU Result 1st, 2nd,3rd, 5th वर्ष odd Semester Exam अब इस सप्ताह में घोषित की जाती है।

AKTU B.Tech Result 2021 –Declared

 NewAKTU B.Tech Result 2021 has been Declared for the Previous and Current year. Click Here to Check Result.

Read more https://www.iaspaper.net/aktu-btech-result/

How To Check AKTU Exam Results:-

  • Visit on University’s Official Website “https://aktu.ac.in
  • After that click on the “Results” option, which will be present on University’s Home Page.
  • Then you can check your Result, by entering your Roll number.

    Important Link Area of AKTU/ UPTU Result

    University All Exam Results Click Here
    University All Exam Schedule Click Here
    University’s Official Website Click Here

aktu.ac.in Odd Semester result 2021 1st 3rd 5th 7th

AKTU result 2021:- BTech BArch, BPharma, MCA और अन्य सभी UG/PG कार्यक्रमों के परिणाम एक-एक करके जारी किए जा रहे हैं। इसलिए आपको मार्कशीट देखने के लिए अपना रोल नंबर और अन्य विवरण तैयार रखना होगा। लेकिन आपको यहाँ ERP AKTU Oneview Result के बारे में महत्वपूर्ण नोट्स की जाँच करनी होगी।

  • AKTU Result 2021 Signle Window पर उपलब्ध कराया जाएगा।
  • आधिकारिक वेब पोर्टल के अलावा अन्य कोई आपको परिणाम प्रदान नहीं करेंगे.
  • इस पेज पर ही समय और तारीख की घोषणा की जाएगी। आपको इसे दैनिक आधार पर जांचना होगा।
  • पदोन्नति पाने के लिए आपको अपने पाठ्यक्रम के हर विषय में उत्तीर्ण होना चाहिए।
  • ग्रेस मार्क्स आपको आपूर्ति परीक्षा से भी नहीं बचाएंगे। इसके बाद एरियर जांच जरूरी है।
  • Result दिखाने के लिए एक विशेष विंडो सीमित समय के लिए खुली रहेगी। आपको जल्द से जल्द AKTU result 2021 की जांच करने की आवश्यकता है।
  • Odd Semster /Even Semster / Regular / वार्षिक Exam Result अलग-अलग तिथियों पर घोषित किए जाएंगे।

इसे जरुर देखे – Havard University Courses and Certification | Top 9 Havard University and Microsoft Courses

UPTU Exam Result 2021 1st 2nd 3rd 4th Year

इस Section के तहत, आपको एक table मिलेगी जिसमें UPTU 1st 3rd 5th 7th Semester AKTU Result 2021 के बारे में सभी मान्य जानकारी होगी। हमारा सुझाव है कि प्रत्येक छात्र को aktu.ac.in परिणाम दिनांक घोषित होने तक इन विवरणों की जांच करने की आवश्यकता है।

भविष्य में, उनके Regular, Backlock, carryover एग्जाम B.tech,M.tech, MCA और MBA और अन्य UG and PG में कई लाख Students हैं। परीक्षा संपन्न होने में करीब दो माह से अधिक का समय है। तो अब अंत में regular and CarryOver परीक्षा Aktu Result 2021 1st/2nd/3rd/4th and 5 वर्ष Odd सेमेस्टर परीक्षा जल्द ही घोषित होने जा रही है।

Conducting Body Name APJ Abdul Kalam Technical University, Lucknow
Name of the Exam Regular, Carry Over, Back Paper
Examination dates August/September 2021
AKTU Odd Sem Result declaration Date June
Category of article Result
Session 2021-22
Status of UPTU Result Not yet declared
Mode of Declare Results Online
Level University level
Official web portal Link aktu.ac.in
result.ietlucknow.ac.in
erp.aktu.ac.in

यह Details समय-समय पर अपडेट किया जा सकता है जब हमें AKTU result 2021 Semester 1, 3, 5, 7 के बारे में अपडेट और समाचार मिलते हैं। जैसे ही यह पोर्टल पर घोषित किया जाएगा, यह Table Result के लिंक को अपडेट कर देगी। ERP Oneview AKTU Result 2021 विशेष रूप से के बारे में अधिक जानकारी के लिए नीचे की जाँच करें।

How to Check erp.aktu.ac.in Oneview AKTU Result 2021 Carry Over/ Regular?

परीक्षा नियंत्रक के behlaf पर नवीनतम और हाल ही में अपडेट डॉ एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय (Dr. A.P.J. Abdul Kalam Technical University AKTU) स्नातकीय UG/PG है परिणाम B.Tech B.Arch MBA MCA B.Pharma होस्पिटलिटी M.Tech और Ph.D परीक्षा 1 3 5 7 9 hamesa इसी महीने सेमेस्टर की घोषणा की जाती है। सबसे पहले, यहाँ हम UPTU/AKTU Result 2021 कैरी ओवर इस पृष्ठ पर नियमित रूप से निर्दिष्ट करते हैं। परिणाम केवल ऑनलाइन उपलब्ध होंगे। AKTU Result erp.aktu.ac.in चेक करने के लिए आपके पास विवरण होना चाहिए। क्या आप अपने क्रेडेंशियल्स को खो दिया है, तो फिर उन्हें पुनः प्राप्त। विवरण के बिना, आप यह जांच करने के लिए सक्षम नहीं होगा।

  • आधिकारिक वेब पोर्टल पर जाएं जिसका हमने ऊपर उल्लेख किया है (aktu.ac.in)।
  • लिंक के महत्वपूर्ण बॉक्स को चेक करें।
  • लिंक पर क्लिक करें जैसा कि आप इसे अपने संबंधित सेमेस्टर के पाते हैं।
  • जैसे ही आप लिंक पर क्लिक करेंगे, यह अगले टैब में खुल जाएगा।
  • सभी विवरण सही ढंग से जोड़ें।
  • कैप्चा कोड भी भरें।
  • परिणाम ध्यान से देखें।
  • अगर आपका AKTU result 2021 नहीं खुल रहा है तो आप जो डिटेल्स डालने की कोशिश कर रहे हैं उसे चेक कर लें।
  • जब तक मूल मार्कशीट या परिणाम की प्रति ऑनलाइन उपलब्ध नहीं हो जाती, तब तक परिणाम का प्रिंट आउट लें।

AKTU Oneview Result 2021 ERP Login >>> Click Here

UPTU Odd Semester Result 2021>>> Check Here

Final Word

AKTU Result 2021:- AKTU सभी UG and PG, Diploma पाठ्यक्रमों के odd semster result एक के बाद एक घोषित किए जाते हैं। छात्र अपनी मार्कशीट की जांच करते हैं और अब उनके पास स्क्रूटनी/चुनौती मूल्यांकन के लिए आवेदन करने का विकल्प है यदि उनके पास अंकों के संबंध में कोई समस्या है। स्क्रूटनी के लिए आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किया जाता है।

FAQs About AKTU Result 2021 & Odd Sem Exam 2021 result.ietlucknow.ac.in

What does PWG mean? Did I get this remark in one of my subject?

PWG का मतलब होता है Passing With Grace। हो सकता है कि अधिकारियों ने इसे आपको आवंटित किया हो।

What are AKTU result 2021 and arrear examinations?

इसका मतलब यह है कि यदि कोई छात्र किसी भी विषय में अनुत्तीर्ण है और आपूर्ति परीक्षा में भी शामिल हुआ है, जिसने उसके बाद परीक्षा उत्तीर्ण की है। यह एक छात्र को भर्ती अभियान में बहुत मदद करता है क्योंकि कई कंपनियों के पास छात्र की मार्कशीट में आपूर्ति परीक्षा का कोई इतिहास नहीं होने की पात्रता होती है।

Tentative dates on which AKTU result will be released for Carry over exam and annual exam?

हम इस बारे में बिल्कुल भी निश्चित नहीं हैं, लेकिन मार्च और अप्रैल के महीने में एक साथ इसकी घोषणा की जा सकती है।

UPTU AKTU विश्वविद्यालय का परिणाम कब जारी होगा ?

UPTU विश्वविद्यालय अपनी परीक्षा के परिणाम जल्द ही जारी करेगा, और परिणाम और परीक्षा के बारे में सभी विवरण और जानकारी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी…

How I can check Dr. A.P.J. Abdul Kalam Technical University (AKTU) Exam Result 2021?

  1. विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट “https://aktu.ac.in” पर जाएं
  2. उसके बाद “Result” विकल्प पर क्लिक करें, जो विश्वविद्यालय के होम पेज पर मौजूद होगा।
  3. फिर आप अपना Roll No डालकर अपना AKTU result 2021 चेक कर सकते हैं।

When will the Result of AKTU Exam 2021 be released?

परिणाम के बारे में किसी भी आधिकारिक घोषणा और अधिसूचना की जांच करने के लिए, आप AKTU विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Where I can check Dr. A.P.J. Abdul Kalam Technical University (AKTU) Exam Result?

विश्वविद्यालय के आधिकारिक परिणाम पोर्टल “https://erp.aktu.ac.in/WebPages/OneView/OneView.aspx” पर जाकर छात्र अपना AKTU result देख सकते हैं।

I Forgot my Roll Number, can I check my AKTU UG PG Result?

नहीं, आप अपने रोल नंबर के बिना अपना यूजी पीजी और अन्य पाठ्यक्रम EXAM Result नहीं देख सकते हैं। यदि आप अपना रोल नंबर भूल जाते हैं तो अपने कॉलेज या विश्वविद्यालय से संपर्क करें।

AKTU B.Tech Result 2021

  • UPSEE Results are uploaded on the official university website where students can check the marks upon entering their respective roll numbers.
  • UPSEE Results are assessed on the basis of the university marking scheme and the UPSEE Rank list is shown in the cumulative order of rank/ decreasing order of marks.

Important Points About the Result

The applicant can download their individual UPSEE Score Card from the subsequent website and take its printout for further correspondence.

UPSEE Score Card contains the marks obtained by the applicant in each section, merit got, and the rank of the applicants.

  • For those who are willing to obtain thorough information to download the scorecard, students need to go through the process at the official website.
  • Those applicants who made it in the qualifying marks and have their names in the UPSEE merit list in the entrance exam will be suggested for the counseling procedure.
  • UPSEE counseling agenda usually commences from the month of June each year.
  • Results are made known at the university website within a month from the examinations

Author's Choice

Introduction to PHP Data Types- Data Types full guide In Hindi 2021

Introduction to PHP Data Types in Hindi PHP data types: scalar types PHP data types: compound types PHP data types: special types PHP Data Types:- C Programming की...

Best platform to learn android app development | Learn Android App Development 2021 Course On PapayaCoders

Papaya Coders is one of the best Platform to learn Android App Development with Android 11 and other version by building real-world apps. Find the best...

PHP Compiler – Best PHP Compiler in 2021 for Beginners

Introduction of PHP Compiler PHP Compiler:- विभिन्न प्रकार के Application को Develop करने के लिए Programming Languages का Use किया जाता है। जब हम किसी...

Popular Categories

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

x